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Mahindra: New महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट होगी फरवरी 2024 में लॉन्च

XUV300

Mahindra XUV300 Facelift – XUV300, टाटा नेक्सन, मारुति ब्रेज़ा, और हुंडई वेन्यू जैसी अन्य गाड़ियों के सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा करती है।

हाल के टेस्ट म्यूल्स की हालत में हो रही दृष्टिकोणों से पता चलता है कि अपग्रेडेड सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के विकास और परीक्षण का काम जारी है। Autocar India का मानना ​​है कि महिंद्रा नई XUV300 को फ़रवरी 2024 में लॉन्च कर सकती है, जिसकी कीमत उसी समय के आसपास खुलेगी। यह ध्यान देने योग्य है कि XUV300 के अपडेटेड संस्करण का लॉन्च होने से पहले XUV400 EV का लॉन्च होने वाला है, जिसका आगाज़ जनवरी 2024 में होगा।

MAHINDRA XUV300 FACELIFT लॉन्च


सबकॉम्पैक्ट एसयूवी मार्केट में कड़ी प्रतिस्पर्धा है, और ऐसा लगता है कि XUV300 पीछे हो रही है। टाटा मोटर्स ने नेक्सन को सितंबर 2023 में मेजर फेसलिफ्ट दिया था, और किया सोनेट को भी इसी माह में एक समान ट्रीटमेंट देने की तैयारी में है। ह्युंडई और मारुति ने अपनी संबंधित सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की आधुनिकता को बनाए रखा है।

इसलिए, महिंद्रा को XUV300 के लिए एक व्यापक अपडेट लॉन्च करना होगा, जो इसके प्रारंभिक 2018 के लॉन्च के बाद में कोई महत्वपूर्ण फेसलिफ्ट नहीं हुआ था। आने वाले XUV300 में हाल की जासूसी तस्वीरों के अनुसार संशोधित बाहरी स्टाइलिंग हो सकती है। उदाहरण के लिए, फ्रंट फेसिया में नई हेडलैम्प्स और गोलाकार फॉग लैम्प्स के साथ पूरी तरह से डिज़ाइन किया गया है। इसी बीच, हेडलैम्प्स क्लस्टर के लिए नए सी-शेप्ड LED DRLs बड़े XUV700 के आधार पर नमूना बनाए गए हैं।

MAHINDRA XUV300 FACELIFT: डिज़ाइन और इंजन

पीछे की ध्वनिमान दरवाजे को पुनर्विचारित किया गया है, और व्रैपआराउंड टेल लाइट्स को अब और धाराप्रवाह LED यूनिट्स से बदल दिया गया है, जो लंबवत अनुकूलित हैं। और भी महत्वपूर्ण बात यह है कि पिछले मॉडल की तरह, अब पंजीकरण प्लेट पिछले टेलबोर्ड की बजाय अब पिछली बम्पर पर है। इसका परिणाम है एक नई रूप में डिज़ाइन किया गया पीछे का बम्पर जिसमें नये क्रोम इन्सर्ट्स हैं। विशेष एलॉय व्हील्स को छोड़कर, साइड प्रोफाइल अधिकांश अपरिवर्तित है।

शैली में परिवर्तनों के अलावा, XUV300 फेसलिफ्ट में सेगमेंट-पहले पैनोरेमिक सनरूफ और बड़ा 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट स्क्रीन जैसी सुविधाएं शामिल होंगी। रिपोर्ट्स यह भी बताती हैं कि ADAS या 360-डिग्री कैमरा उपलब्ध नहीं होंगे।

अनुमान किया जाता है कि महिंद्रा ने निकलने वाले मॉडल के समान इंजन विकल्पों को बरकरार रखेगा, जो की एक 1.5-लीटर डीज़ल इंजन जो 115 बीएचपी और 300 Nm का टॉर्क प्रदान करता है, एक 1.2-लीटर टर्बोचार्ज़्ड पेट्रोल इंजन जो 128 बीएचपी और 230 Nm का टॉर्क प्रदान करता है, और एक 1.2-लीटर टर्बोचार्ज़्ड mStallion पेट्रोल इंजन जो 200 Nm टॉर्क और 109 बीएचपी प्रदान करता है। हालांकि, महिंद्रा जर्की 6-स्पीड AMT की जगह टॉर्क कनवर्टर यूनिट का उपयोग कर सकता है। साथ ही, एक छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड आएगा।

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